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Sunday, February 2, 2014
(हिंदी में नीचे है) " There is very little coverage of rural issues in the mainstream media: a recent study found that rural issues get only 2 % of the total news coverage in national dailies. The interests of what is described as the Indian ‘middle class receive enormously more attention that the concerns of the under-privileged. " एक गंभीर और गैर-मीडिया चोचलेबाजी की शोध में पाया गया कि भारत में मीडिया के कुल खबरों के कवरेज का महज 2%ही ग्रामीण भारत होता है बाकी 98%शहरी व नगरीय क्षेत्रों का होता है। मीडिया की रुचि और ध्यान भारत के मिडिल क्लास के लिये बहुत ही ज्यादा अधिक है, जबकि गरीब और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिये लगभग न के बराबर है। ****** मेरा बिंदु- आखिर कब तक ऐसा गैर-जिम्मेदार मीडिया और इससे संबंधित लोग प्रायोजित सामाजिक समझ और प्रतिबद्धता के दम पर भारत के अधिसंख्य लोगों के ठेकेदार बनें रहेंगें, जिनके बारे में सोचना भी इनको अपनी पत्रकारिता का अपमान लगता है हेठी लगती है। Nomad's Hermitage
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